टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए जिम्बाब्वे ने किया क्वालीफाई, जानें कौन सी 16 टीमें खेलेंगी

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप क्वालीफायर बी में से नीदरलैंड और जिम्बाब्वे ने आईसीसी टी20 विश्व कप में अपनी जगह बनाई है। नीदरलैंड ने सेमी फाइनल में अमेरिका और जिम्बाब्वे ने पपुआ न्यू गिनी को हराया है। नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले में अमेरिका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने आई अमेरिका की टीम महज 138 रनों पर ऑल आउट हो गई। नीदरलैंड ने 19 ओवरों में ही तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

जिम्बाब्वे और पपुआ न्यू गिनी के बीच मुकाबले में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। जिम्बाब्वे ने बीस ओवरों में 199 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में पपुआ न्यू गिनी की टीम 172 रन ही बना सकी और जिम्बाब्वे यह मुकाबला 27 रनों से जीत गया। इस तरह दोनों टीमों ने आईसीसी टी20 विश्व कप में अपनी जगह बनाई है।

इन दोनों टीमों के क्वालीफाई करने के बाद अब वर्ल्ड कप के लिए 16 टीमें पूरी हो चुकी है। इनमे से 12 टीमों ने सीधा टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया है। मेजबान होने के नाते ऑस्ट्रेलिया पहले ही क्वालीफाई कर चुकी थी। जबकि बाकी 11 टीमों में अफगानिस्तान, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, नामीबिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, स्कॉटलैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज शामिल है।

इनके अलावा ग्लोबल क्वालीफायर ए से आयरलैंड और अमेरिका जबकि क्वालीफायर बी से नीदरलैंडस और जिम्बाब्वे की टीम ने आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए क्वालीफाई किया है।

See also  क्या टी20 टीम से कट जाएगा पूर्व कप्तान का पत्ता, जानिए पूरी ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published.