श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने खोला अपना आठवां पंजा, भारत में यह कारनामा किया पहली बार

श्री लंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने खोला अपना आठवां पंजा। अपने करियर में जसप्रीत ने पहले भी 7 बार एक पारी में पांच विकेट झटकाए है लेकिन भारत में यह कारनामा उन्होंने पहली बार किया। जसप्रीत ने डिकवेला को एक तीखी बाउंसर फेक्कर अपना पांचवा शिकार बनाया।

श्री लंका के साथ 12 मार्च से दूसरे टेस्ट मैच का आगाज हुआ और भारत ने टॉस जीतकर पहले बलेबाजी करने का निर्णय लिया। लेकिन यह पिच बलेबाजी के लिए बहुत कठिन थी। जिसके कारण भारत ने अपने पहले चार विकेट मात्र 86 रनो पर ही खो दिए। उसके बाद श्रेयस ईयर और ऋषभ पंत ने पारी को संभाला जिसमे श्रेयस ईयर ने मात्र 98 गेंदों में 92 रनों की पारी खेली। जिसमे उन्होंने 10 चोके और 4 छक्के लगाए।

उसके बाद श्री लंका की शुरुआत भी कुछ अच्छी नहीं हुईं उन्होंने 50 रनों पर ही 5 विकेट खो दिए थे। उसके बाद मैथ्यूज ने थोड़ा पारी को संभाला लेकिन वो भी बमराह की गेंद का शिकार हो गए। उन्होंने 43 रन बनाए।

श्री लंका ने अपनी पहली पारी में कुल 109 बनाए। जिसके तहित भारत को 143 रनों की लीड मिल गई। आईपीएल के पहले ये भारत का आखरी अंतर राष्ट्रीय मैच है। और आखरी पारी तो अब फैंस को भी विराट कोहली के 71 वे शतक की उम्मीद रहेगी।

 

See also  आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले में फिक्सिंग को लेकर माहौल गरम हुआ, सुब्रमणिया स्वामी ने कहा- फाइनल में हुई फिक्सिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published.