श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट में पारी और 39 रनों से हराया, WTC में भारत और पाकिस्तान को किया पीछे

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज में लंका ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 39 रनों से हरा दिया है। श्रीलंका ने पहला मैच हारने के बाद दूसरे मुकाबले में अच्छी वापसी की। लंका की तरफ से अपना डेब्यू मुकाबला खेल रहे प्रभात जयसूर्या ने मुकाबले में कुल 12 विकेट चटकाकर मैन ऑफ द मैच अवार्ड हासिल किया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 364 रन बनाए थे। जवाब में लंका की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 554 रन बना कर पहली पारी में 190 रनों की लीड अपने नाम की। श्रीलंका के तरफ से करुणारत्ने(86), कुसल मेंडिस(85), एंजेलो मैथ्यूज(52) और कामिंदु मेंडिस(61) इन चारों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाए।

इसके साथ ही दिनेश चांदीमल ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक लगाया। चांदीमल ने नाबाद 206* रनों की पारी खेली। इन सभी बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते लंका की टीम ने 554 रन बनाए और 190 रनों की शानदार लीड हासिल की।

दूसरी पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बेहद ही खराब बल्लेबाजी की। पहले विकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 49 रन जोड़े। परंतु इसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के लगातार विकेट गिरते रहे। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया की टीम केवल 151 रन ही बना सकी और यह मुकाबला एक पारी और 39 रनों से हार गई।

अपने डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन के चलते जयसूर्या को मैन ऑफ द मैच चुना गया और दिनेश चांदीमल को मैन ऑफ द सीरीज अवार्ड मिला। इसी जीत के साथ श्रीलंका आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल पर भी तीसरे स्थान पर आ गई है। श्रीलंका ने भारत और पाकिस्तान को पछाड़ते हुए तीसरे स्थान पर जगह बनाई।

वहीं दूसरी और ऑस्ट्रेलिया की इस चैंपियनशिप में यह पहली हार है। श्रीलंका से मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर आ गई है और साउथ अफ्रीका अब पहले स्थान पर है।

See also  अगस्त में भारत कर सकता है जिम्बाब्वे का दौरा, क्या इस बार भी टीम इंडिया को मिलेगा नया कप्तान?

Leave a Reply

Your email address will not be published.