RCB vs GT: हार्दिक पंड्या ने खेली शानदार 62* रनों की पारी, पर वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके

आईपीएल 2022 के 67वें मुकाबले में आरसीबी ने गुजरात को आठ विकेटों से हरा दिया है। गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी को 169 रनों का लक्ष्य दिया। आरसीबी ने दो विकेट खोकर आठ गेंद शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया। इसके साथ ही आरसीबी की प्लेऑफ की उम्मीदें अब कल के मुकाबले पर है। अगर मुंबई दिल्ली को हरा देती है तो आरसीबी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जायेगी।

गुजरात की पारी की शुरुआत में शुभमन गिल मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मैथ्यू वेड भी 16 रन बनाकर आउट हो गए। मैथ्यू वेड को अंपायर ने एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया। वेड ने तुरंत ही रिव्यू लिया। उनका मानना था कि गेंद बल्ले पर लगी है। परंतु रिव्यू के दौरान लाइन फ्लैट ही रही और वेड को आउट करार दिया गया। इसके बाद वह बहुत नाराज़ दिखे। कैमरे में भी दिखाया गया की वेड ने ड्रेसिंग रूम पहुंचते ही अपना हेलमेट और बेट दोनों तोड़ दिए।

इसके बाद हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी करने आए। धीमी पिच होने के कारण हार्दिक ने संभाल कर बल्लेबाजी की। परंतु हार्दिक ने एक रन लेने के चक्कर में रिद्धिमान साहा को रन आउट करवा दिया। फिर डेविड मिलर और हार्दिक के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। हार्दिक ने अपनी पारी ने चार चौके और तीन छक्के लगाकर 47 गेंदों में नाबाद 62 रन बनाए और टीम का स्कोर 168 रनों तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम की ओर से कल विराट कोहली अपने पुराने फॉर्म में नज़र आए। विराट कोहली ने शुरू में ही शमी को एक सीधा छक्का मारा जिसके बाद वह अपनी पुरानी फॉर्म में नजर आए। कोहली ने 54 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के लगाकर 73 रन बनाए। इसके बाद मैक्सवेल ने आते ही 18 गेंदों में नाबाद 40 रन बनाकर आरसीबी को यह मैच आठ विकेटों से जितवाया।

See also  IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली को छे विकेटों से हराया, लखनऊ ने लगाई जीत की हैट्रिक

Leave a Reply

Your email address will not be published.