IPL 2022: राजस्थान ने आरसीबी को 29 रनों से हराया, इसी जीत के साथ राजस्थान पहुंची पॉइंट्स टेबल के टॉप पर

आईपीएल 2022 के 39वें मुकाबले में राजस्थान ने आरसीबी को 29 रनों से हरा दिया है। इस मुकाबले में जॉस बटलर, शिमरन हेटमायर और चहल के फ्लॉप रहने के बावजूद भी राजस्थान ने यह मुकाबला अपने नाम किया। पिछले मुकाबलों में कुछ खास प्रदर्शन न करने वाले रियान पराग ने इस मुकाबले में अकेले अपने दम पर मैच अपनी टीम को जितवाया। रियान पराग ने 31 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाए और चार कैच भी लपके।

मैच का हाल

मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं रही। राजस्थान ने केवल 33 रन पर ही अपने तीन विकेट खो दिए थे। राजस्थान के इनफॉर्म बैट्समैन जॉस बटलर केवल आठ रन बनाकर ही आउट हो गए। इसके बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन और डेरियल मिचल के बीच 35 रनों की साझेदारी हुई। संजू सैमसन भी 21 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हो गए।

सैमसन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए रियान पराग ने पारी को संभाला। परंतु दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। जिसके कारण राजस्थान बीस ओवरों में केवल 144 रन ही बना सकी। रियान पराग ने 31 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाए। आरसीबी की ओर से सिराज, हेजलवुड और हसरंगा तीनों ने दो दो विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत खराब रही। पिछले दो मैचों में लगातार पहली गेंद पर आउट होने वालें विराट कोहली इस मैच में भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। विराट कोहली मात्र 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद फाफ डु प्लेसिस ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले। परंतु वह भी केवल 23 रन बनाकर आउट हो गए। इसकी अगली ही गेंद पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल भी बिना खाता खोले पवेलियन की ओर चल पड़े। आरसीबी की ओर से इनफॉर्म चल रहे दिनेश कार्तिक इस मैच में केवल 6 रन बनाकर रन आउट हो गए।

आरसीबी की टीम 115 रनों पर ही ऑल आउट हो गई और राजस्थान यह मैच 29 रनों से जीत गई। राजस्थान की ओर से कुलदीप सेन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए। अश्विन को तीन विकेट मिले तो वहीं प्रसिद्ध कृष्ण के खाते में दो विकेट आए।

इसी जीत के साथ राजस्थान अब 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर पहुंच चुकी है। राजस्थान के बल्लेबाज जॉस बटलर के पास ऑरेंज कैप है और पर्पल कैप भी राजस्थान के बॉलर युजी चहल के पास है।

See also  ICC Women's Cricket World Cup: इंग्लैंड ने भारत को 4 विकेटों से हराया, भारत की विश्व कप में यह दूसरी हार

Leave a Reply

Your email address will not be published.