LSG vs PBKS: लखनऊ ने पंजाब को 20 रनों से हराया, पंजाब की प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल

आईपीएल 2022 के 42वें मुकाबले में लखनऊ ने पंजाब किंग्स को 20 रनों से हरा दिया है। 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने खराब बल्लेबाजी की। हर मैच की तरह इस मैच में भी पंजाब के निरंतर विकेट गिरते चले गया। जिसके कारण पंजाब बीस ओवरों में आठ विकेटों के नुकसान पर केवल 133 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ लखनऊ अब 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल पर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

मैच का हाल

मैच में एक लंबे अरसे के बाद पंजाब ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम की शुरुआत धीमी रही। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल केवल छह रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद दीपक हुडा और डी कॉक ने अच्छी बल्लेबाजी की। डी कॉक 46 रन के स्कोर पर संदीप शर्मा की गेंद पर आउट हो गए। इसके तुरंत बाद ही दीपक हुडा रन आउट हो गए। हुडा के आउट होने के बाद लखनऊ के निरंतर विकेट गिरते रहे। पारी के आखिर में दुष्मंथा चमीरा ने दो और मोहसिन खान ने एक छक्का लगाकर लखनऊ का स्कोर बीस ओवरों में 153 रनों तक पहुंचाया। पंजाब की ओर से रबाडा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए तो वहीं राहुल चाहर को दो विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत ठीक रही। पारी के शुरुआती कुछ ओवरों में मयंक अग्रवाल ने अच्छी बल्लेबाजी की। परंतु पांचवे ओवर में मयंक के आउट होने के बाद पंजाब किंग्स के निरंतर विकेट गिरते रहे। इसके बाद लियम लिविंगस्टन और बैरिस्टो के बीच 30 रनों की साझेदारी हुई। लिविंगस्टोन 16 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हो गए। बल्लेबाजी करने आए जीतेश शर्मा भी मात्र दो रन बनाकर आउट गए। पंजाब की खराब बल्लेबाजी के कारण पंजाब बीस ओवरों में केवल 133 रन ही बना सकी और यह मैच बीस रनों से हार गई। लखनऊ की ओर से मोहसिन खान को तीन और दुष्मथा चमीरा और कुनाल पंड्या दोनों को दो दो विकेट मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published.