क्या इस साल आईपीएल में दर्शकों को स्टेडियम में मैच देखने की अनुमति दी जाएगी, जानिए पूरी खबर

आईपीएल 2022 शुरू होने में अब महज कुछ ही दिनों का समय रह गया है। इस आईपीएल के सभी मैच मुंबई और पुणे के चार मैदानों में खेले जायेंगे, मुंबई के 3 स्थानों पर कुल 55 और पुणे में 15 मैच खेले जायेंगे। इस दौरान महाराष्ट्र सरकार ने स्टेडियम में 25% फैंस को आने की अनुमति दे दी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का मानना है कि आगे चलकर फैंस की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है क्योंकि देश में कोरोना के केस अब कम हो रहे है। इससे पहले घरेलू सीजन में वेस्ट इंडीज और श्री लंका के खिलाफ मुकाबलों में दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दी गई थी।

 

अनुमान है की शुरुआती कुछ मैचों में वानखेड़े स्टेडियम में 9,800 से 10,000 दर्शक आयेंगे जबकि पड़ोस में ही ब्रेबोर्न स्टेडियम में 7 से 8 हजार लोग आ सकते है और उसकी क्षमता लगभग 28,000 दर्शको की है। डीवाई पाटिल स्टेडियम जो आकार में बड़ा है, वहां 11,000 से 12,000 दर्शक और पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में शुरुआत में 12,000 तक दर्शकों के आने की उम्मीद है।

बीसीसीआई ने क्रिकबज से कहा की हमारा मानना है टूर्नामेंट के आगे बढ़ने से स्टेडियम में दर्शकों की संख्या में वृद्धि होगी। क्योंकि देश में कोरोना की संख्या हर दिन कम हो रही है तो इसे में हम उम्मीद करते है की ज्यादा से ज्यादा लोग मैच देखने आएंगे।

See also  IND vs IRE: भुवनेश्वर कुमार ने डाली 208 kmph की स्पीड की गेंद, तोड़ा शोएब अख्तर का रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published.