विराट कोहली को टीम से बाहर करने के लिए कपिल देव ने दिया था बयान, परंतु रोहित शर्मा ने ये कहकर किया बचाव

लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे विराट कोहली के ऊपर अब आलोचना और भी बढ़ चुकी है। अब उनके भारतीय टीम से खेलने को लेकर भी कई पूर्व खिलाड़ियों को दिक्कत होने लगी है। हाल ही में जहीर खान ने टी20 विश्व कप के लिए प्लेइंग इलेवन चुनी थी जिसमे उन्होंने विराट कोहली को अपनी टीम में शामिल नहीं किया था। इसके बाद कपिल देव ने कोहली के खराब फॉर्म को लेकर बयान दिया था।

जिसमे कपिल देव ने कहा था कि अगर वर्ल्ड नंबर दो के गेंदबाज रवि अश्विन को टीम से बाहर किया जा सकता है तो विराट कोहली को भी टीम से बाहर करने के लिए कोई आपत्ती नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा, “अगर वह (विराट) प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं तो आप इन लड़कों (दीपक हुड्डा जैसे युवा) को बाहर नहीं रख सकते। विराट को यह सोचने की जरूरत है कि हां एक समय मैं बड़ा खिलाड़ी था, लेकिन मुझे उस नंबर 1 खिलाड़ी की तरह फिर से खेलने की जरूरत है। यह टीम के लिए समस्या है, यह कोई बुरी समस्या नहीं है।”

उनके जवाब में रोहित शर्मा ने मैच के बाद कॉन्फ्रेंस में कहा, “वह बाहर से खेल देख रहे हैं और नहीं जानते हैं कि अंदर क्या हो रहा है। हमारी अपनी विचार प्रक्रिया है। हम अपनी टीम बनाते हैं और इसके पीछे काफी सोच होती है। हम लड़कों का समर्थन करते हैं और उन्हें अवसर देते हैं। ऐसे में ये बातें आपको बाहर से पता नहीं चलतीं। इसलिए बाहर जो हो रहा है, वह महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन भीतर जो हो रहा है, वह हमारे लिए अधिक महत्वपूर्ण है।”

इसके आगे रोहित शर्मा ने कहा, “अगर फॉर्म की बात करें तो हर कोई उतार-चढ़ाव से गुजरता है। खिलाड़ी की गुणवत्ता प्रभावित नहीं होती है। इसलिए हमें इन बातों का ध्यान रखना चाहिए। जब कोई खिलाड़ी इतने सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हो तो एक या दो खराब सीरीज उसे खराब खिलाड़ी नहीं बनाती हैं। हमें उनके पिछले प्रदर्शनों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। हम जो टीम में हैं, खिलाड़ी के महत्व को जानते हैं। उन्हें इसके बारे में बात करने का पूरा अधिकार है, लेकिन यह हमारे लिए बहुत ज्यादा मायने नहीं रखता।”

See also  IND vs WI: अर्शदीप सिंह वनडे डेब्यू करने को तैयार! भारत पोर्ट ऑफ स्पेन में 11 साल से एक भी मैच नहीं हारा

Leave a Reply

Your email address will not be published.