आईपीएल के इतिहास में पहली बार, एक खिलाड़ी ने खेले सभी मैच परंतु एक भी मैच में बल्लेबाजी नहीं मिली, गुजरात टाइटंस का यह खिलाड़ी

आईपीएल 2022 अब खत्म हो चुका है। इस सीजन की नई टीम गुजरात टाइटंस ने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। गुजरात टाइटंस के सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। गुजरात की गेंदबाजी और मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने सभी को परभावित किया है।

गुजरात टाइटंस की तरफ से मोहम्मद शमी भी थे। जिन्होंने इस सीजन पहले मैच से लेकर फाइनल तक यानी की 16 मैच खेले है। लेकिन उन्हें एक भी मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इस सीजन गुजरात टाइटंस की शानदार बल्लेबाजी के चलते शमी को बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरने की जरूरत ही नहीं पढ़ी।

आईपीएल के 15 सीजन में यह कारनामा पहली बार हुआ है। यानी की मोहम्मद शमी के नाम यह अनोखा ही रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है की एक सीजन में सभी मैच खेलने के बाद भी इक मैच में भी बल्लेबाजी करने वह मैदान पर नहीं उतरे। शमी ने इस सीजन शानदार गेंदबाजी करते हुए 16 मैचों में 20 विकेट चटकाए। जिसमे से एक मैच में 25 रन देकर तीन विकेट अपने नाम करना उनका आईपीएल का सबसे शानदार प्रदर्शन रहा।

See also  Women's T20 Challenge Final: आज होगा वेलोसिटी और सुपरनोवाज के बीच फाइनल मुकाबला, क्या वेलोसिटी आज पहली बार खिताब अपने नाम कर पाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.