IPL 2022: आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया, मुंबई इंडियंस की लगातार चौथी हार

टाटा आईपीएल 2022 के 18वें मुकाबले में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेटों से हरा दिया है। इस सीजन में मुंबई इंडियंस की यह लगातार चौथी हार है। आरसीबी की ओर से इस साल कप्तानी कर रहे फाफ डु प्लेसिस ने अपनी कप्तानी से सभी को परभावित किया है। आरसीबी ने अपने चार मुकाबलों में से तीन में जीत दर्ज की है और इसी जीत के साथ ही वह पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच चुके है।

मैच का हाल

मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम की शुरुआत अच्छी रही। मुंबई ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 49 रन बना लिए थे। परंतु इसके बाद मात्र 12 रन बनाकर ही मुंबई की आधी टीम पवेलियन लोट चुकी थी। 13.2 ओवरों में 79 रन पर मुंबई के छह विकेट गिर चुके थे। इसके बाद सूर्यकुमार ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए पारी को संभाला।

सूर्यकुमार यादव और जयदेव उंदकट के बीच 72 रनों की साझेदारी हुई। सूर्यकुमार यादव ने  37 गेंदों में पांच चौके और छह छक्के लगाकर नाबाद 68 रन बनाए। मुंबई इंडियंस ने आरसीबी के सामने 152 रनों का लक्ष्य रखा। आरसीबी की ओर से वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल दोनो ने दो दो विकेट चटकाए तो वहीं आकाशदीप को एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम की शुरुआत थोड़ी धीमी रही। आरसीबी ने आठ ओवरों में 50 रन बनाए। इसके बाद नोहवे ओवर की पहली गेंद पर ही फाफ डु प्लेसिस आउट हो गए। इसके बाद अनुज रावत और विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पारी को संभाला। दोनो के बीच 80 रनों की साझेदारी हुई।

विराट कोहली 48 रन बनाकर आउट हो गए। यहां पर वह थर्ड अंपायर की गलती की वजह से आउट हुए थे। इसके बाद इस सीजन का पहला मैच खेल रहे मैक्सवेल ने आते ही दो गेंदों में दो चौके लगाकर मैच आरसीबी के नाम किया। अनुज रावत ने कमाल की पारी खेलते हुए 47 गेंदों में 66 रन बनाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इसी हार के साथ मुंबई इंडियंस की यह लगातार इस सीजन की चौथी हार है। मुंबई का अगला मैच 13 अप्रैल को पंजाब किंग्स से होगा।

See also  आईपीएल के ऑक्शन में UNSOLD रहने के बाद करने लगे थे शादी, परंतु किस्मत को कुछ ओर ही मंजूर था

Leave a Reply

Your email address will not be published.