IPL 2022: गुजरात टाइटंस बना आईपीएल 2022 का चैंपियन, राजस्थान को हराया सात विकेटों से

आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेटों से हरा दिया है। राजस्थान के बाद अपने डेब्यू सीजन में आईपीएल का खिताब अपने नाम करने वाली गुजरात टाइटंस दूसरी टीम भी बन गई है। राजस्थान पहले बल्लेबाजी करते हुए बीस ओवरों में मात्र 131 रनों का ही लक्ष्य दे सकी। जिसे गुजरात टाइटंस ने 11 गेंदे शेष रहते हासिल कर लिया।

मैच में हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा। हार्दिक ने अपने चार ओवरों में केवल 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए और वह तीनों विकेट राजस्थान के लिए बेहद एहम थे। पांड्या ने बटलर, सैमसन और हेटमायर को आउट किया। गुजरात की ओर से बाकी सभी गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की।

लक्ष्य का पीछा करने आई गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी में भी हार्दिक पंड्या पीछे नहीं रहे। उन्होंने 30 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाकर 34 रन बनाए। पंड्या के आउट होने के बाद मिलर ने आते ही कुछ अच्छे शॉट्स खेलकर मैच और आईपीएल 2022 का टाइटल गुजरात टाइटंस के नाम किया। मिलर ने 19 गेंदों में नाबाद 32 रन बनाए।

जॉस बटलर को मिली ऑरेंज कैप

आईपीएल 2022 के सीजन में सबसे ज्यादा रन राजस्थान रॉयल्स के जॉस बटलर के बल्ले से निकले। उन्होंने इस सीजन कुल 863 रन बनाए। और वह एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में भी दूसरे स्थान पर आ गए है। पहले नंबर पर विराट कोहली 973 रनों के साथ मौजूद है।

युजवेंद्र चहल के नाम पर्पल कैप

आईपीएल 2022 की पर्पल कैप युजवेंद्र चहल के नाम हुई है। चहल ने इस सीजन कुल 27 विकेट चटकाए है। इसी शानदार प्रदर्शन के कारण चहल की अब इंडियन टीम में भी वापसी हो चुकी है। चहल ने इस साल राजस्थान की ओर से खेलते हुए बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया।

See also  क्या इस साल आईपीएल में दर्शकों को स्टेडियम में मैच देखने की अनुमति दी जाएगी, जानिए पूरी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.