IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई को तीन विकेट से हराया, धोनी ने फिर एक बार चेन्नई के लिए निभाया फिनिशिंग रोल

आईपीएल 2022 के 33वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को तीन विकेटों से हरा दिया है। मुंबई की ओर से रोहित शर्मा एक बार फिर रन बनाने में नाकामयाब रहे तो वहीं दूसरी ओर धोनी हर बार की तरह मैच फिनिशिंग का रोल निभाते हुए नज़र आए। आखरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 17 रनों की दरकार थी।

पहली गेंद पर प्रिटोरियस के आउट होने के बाद अगली गेंद पर ब्रावो ने एक रन लेकर स्ट्राइक धोनी को दी। अब चार गेंदों में 16 रन चाहिए थे। धोनी ने तीसरी गेंद पर छक्का और चौथी गेंद पर चौका लगाया। अगली ही गेंद पर धोनी ने दो रन लिए। अब आखरी गेंद पर जीतने के लिए चार रन चाहिए थे। धोनी ने आखरी गेंद पर चौका लगाया और मैच चेन्नई के नाम किया।

मैच का हाल

मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। मुंबई ने पारी की दूसरी ही गेंद पर रोहित शर्मा के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया। रोहित शर्मा बिना खाता खोले शून्य पर ही आउट हो गए। इसके बाद इसी ओवर की पांचवी गेंद पर ईशान किशन भी आउट हो गए। अच्छे फॉर्म में चल रहे डीवाल्ड ब्रेविस भी मुकेश की गेंद पर चलते बने। इसके बाद तिलक वर्मा को आते ही जीवन दान मिला।

मुकेश चौधरी की गेंद पर ही तिलक वर्मा का कैच पहली स्लीप पर ब्रावो ने छोड़ दिया। इसके बाद तिलक वर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पारी को संभाला। दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरने के कारण मुंबई इंडियंस बीस ओवरों के 155 रन ही बना सकी। तिलक वर्मा ने 43 गेंदों में नाबाद 51 रन बनाए। चेन्नई की ओर से मुकेश ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए तो वहीं ब्रावो को दो विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने पारी की पहली गेंद पर ही अपना विकेट खो दिया। ऋतुराज गायकवाड बिना खाता खोले ही पवेलियन की ओर चल पड़े। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मिचल सैनटनर भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 11 रन बनाकर ही आउट हो गए। फिर रोबिन उथप्पा और अंबाती रायडू ने पारी को संभाला। उथप्पा ने 30 और रायडू ने 40 रन बनाए। आखरी तीन ओवरों में चेन्नई को 42 रन चाहिए थे। 18वें ओवर में प्रिटोरिया ने एक छक्का और धोनी ने एक चौका लगाकर इस ओवर में दोनों ने 14 रन बटोरे।

19वें ओवर में बुमराह के खिलाफ भी दोनों ने 11 रन बनाए। अब आखरी ओवर में चेन्नई को 17 रनों की दरकार थी। पहली गेंद पर प्रिटोरियस के आउट होने के बाद अगली गेंद पर ब्रावो ने एक रन लेकर स्ट्राइक धोनी को दी। अब चार गेंदों में 16 रन चाहिए थे। धोनी ने तीसरी गेंद पर छक्का और चौथी गेंद पर चौका लगाया। अगली ही गेंद पर धोनी ने दो रन लिए। अब आखरी गेंद पर जीतने के लिए चार रन चाहिए थे। धोनी ने आखरी गेंद पर चौका लगाया और मैच चेन्नई के नाम किया। इसी हार के साथ अब मुंबई इंडियंस आईपीएल के प्लेऑफ से भी बाहर हो गई है।

See also  IPL 2022: आज होगा दिल्ली और पंजाब के बीच मुकाबला, ऐसे हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

Leave a Reply

Your email address will not be published.