IPL 2022: गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेटों से हराया, गुजरात टाइटंस पहुंची पॉइंट्स टेबल के टॉप पर

आईपीएल 2022 के 40वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेटों से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 195 रन बनाए थे। 196 रनों के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम ने अच्छी शुरुआत की। रिद्धिमान साहा ने 38 गेंदों में 68 रनों की शानदार पारी खेली। गुजरात को आखरी ओवर में 22 रनों की दरकार थी। आखरी ओवर करने आए मार्को जेनसन को राहुल तेवतिया ने पहली गेंद पर छक्का लगाया और अगली गेंद पर सिंगल लेकर स्ट्राइक राशिद खान को दी। अब जीत के लिए चार गेंदों में 15 रन चाहिए थे। राशिद खान ने ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगाया और चौथी गेंद डॉट बाल हुई। अब दो गेंदों में जीत के लिए 9 रन चाहिए थे। आखरी दो गेंदों में दो छक्के लगाकर राशिद खान ने एक बार फिर मैच अपनी टीम को जितवाया।

मैच का हाल

मैच में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की शुरुआत ठीक रही। हैदराबाद ने पांच ओवरों में 44 रन बनाकर अपने दो विकेट खो दिए। विलियमसन केवल पांच रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अभिषेक शर्मा और एडन मार्क्रम ने पारी को संभाला।अभिषेक शर्मा ने 42 गेंदों में 65 रन बनाए और मार्क्रम ने 40 गेंदों में 56 रन बनाए। इसके बाद निकोलस पूर्ण और काफी समय बाद टीम में वापसी कर रहे वाशिंगटन सुंदर दोनों ने केवल तीन तीन रन ही बनाए। आईपीएल में छह मैचों में अपनी पहली इनिंग में बल्लेबाजी करने आए शशांक सिंह ने अच्छी बल्लेबाजी की। शशांक ने आखरी ओवर की तीन गेंदों में तीन छक्के लगाकर पारी का स्कोर 195 रनों तक पहुंचाया। शशांक ने मात्र छह गेंदों में तीन छक्के और एक चौका लगाकर नाबाद 25 रन बनाए। गुजरात की ओर से शमी ने तीन विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम की शुरुआत अच्छी रही। गुजरात की ओर से रिद्धिमान साहा ने पावरप्ले का फायदा उठाते हुए खूब रन बटोरे। गुजरात का पहला विकेट 69 के स्कोर पर शुभमन गिल के रूप में गिरा। शुभमन गिल 22 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पंड्या केवल दस रन बनाकर आउट हो गए। तो वहीं डेविड मिलर भी इस मुकाबले में कुछ खास नहीं कर पाए और 17 रन बनाकर आउट हो गए। रिद्धिमान साहा ने 38 गेंदों में 68 रनों के शानदार पारी खेली। गुजरात टाइटंस को आखरी के चार ओवरों में जीत के लिए 55 रनों की दरकरार थी। क्रीज पर मौजूद राहुल तेवतिया और राशिद खान ने शानदार बल्लेबाजी की। अब गुजरात को आखरी ओवर में 22 रनों की दरकार थी। आखरी ओवर करने आए मार्को जेनसन को राहुल तेवतिया ने पहली गेंद पर छक्का लगाया और अगली गेंद पर सिंगल लेकर स्ट्राइक राशिद खान को दी। अब जीत के लिए चार गेंदों में 15 रन चाहिए थे। राशिद खान ने ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगाया और चौथी गेंद डॉट बाल हुई। अब दो गेंदों में जीत के लिए 9 रन चाहिए थे। आखरी दो गेंदों में दो छक्के लगाकर राशिद खान ने एक बार फिर मैच अपनी टीम को जितवाया। हैदराबाद की ओर से उमरान मालिक ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए। पर वह अपनी टीम को मैच नहीं जीता सके। इसी जीत के साथ गुजरात टाइटंस अब 14 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल के टॉप पर पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.