IPL 2022: गुजरात टाइटंस ने दिल्ली को 14 रनों से हराया, गुजरात की आईपीएल में लगातार दूसरी जीत

आईपीएल 2022 के दसवें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 14 रनों से हरा दिया है। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने अपना पहला विकेट जल्दी खो दिया। पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर मैथ्यू वेड आउट हो गए। वेड के आउट होने के बाद विजय शंकर भी फ्लॉप रहे। विजय शंकर 19 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या दोनों ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए पारी को संभाला। दोनों के बीच 65 रनों की साझेदारी हुई। गुजरात टाइटंस ने 20 ओवरों में 171 रन बनाए। शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 46 गेंदों में छह चौकों और चार छक्कों की मदद से 84 रन बनाए। दिल्ली की ओर से मुस्तफिजुर ने 3 विकेट चटकाए तो वहीं खलील अहमद को दो और कुलदीप यादव को एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत खराब रही। दिल्ली ने 34 रन पर ही अपने तीन विकेट खो दिए थे। इसके बाद ललित यादव और ऋषभ पंत ने पारी को संभाला। ऋषभ पंत ने 29 गेंदों में 43 रन बनाए। परंतु ऋषभ पंत के आउट होने के बाद निरंतर विकेट गिरते रहे। जिसके कारण दिल्ली यह मैच 14 रनों से हार गई। गुजरात की ओर से लौकी फर्गुसन ने चार ओवरों में 28 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसके साथ ही मोहम्मद शमी को दो और हार्दिक पंड्या और राशिद खान को एक एक विकेट मिला। लौकी फर्गुसन की शानदार गेंदबाजी के तहत उन्हें मैन ऑफ़ द मैच अवार्ड मिला।

गुजरात टाइटंस आईपीएल के इस सीजन की दो नई टीमों में से एक है। गुजरात ने अपने पहले सीजन की शुरुआत शानदार तरीके से लगातार दो मैच जीतकर की है। तो वही दो चैंपियन टीम मुंबई और चेन्नई इस आईपीएल में अभी तक एक भी मैच नहीं जीती है। आज शाम चेन्नई और पंजाब का मुकाबला होगा। पंजाब ने दो मैचों में से एक में जीत अपने नाम दर्ज की है। तो ऐसे में चेन्नई के लिए यह मुकाबला अहम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.