ICC Women’s World Cup 2022: 2009 के बाद पाकिस्तान की विश्व कप में पहली जीत, वेस्ट इंडीज को हराया 8 विकेट से

सोमवार को पाकिस्तान बनाम वेस्ट इंडीज के बीच मैच में हैमिल्टन में शाम तक बारिश के कारण मैच रुका रहा। बारिश रुकने के बाद मैच 20 ओवरों का होना तय हुआ। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। गिल्ली पिच होने के कारण पहले बल्लेबाजी करना बहुत कठिन था। इसलिए इस मैच में टॉस जीतना पाकिस्तान के लिए अहम योगदान रहा।

बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज टीम की शुरुआत काफी धीमी रही। डॉटिन के 35 गेंदों में 27 रन बनाने के बाद अब बल्लेबाज नाकाम रहे। बीच ओवरों में पाकिस्तान की नीदा दार ने अपनी बॉलिंग से सभी को परभावित किया। नीदा ने 4 ओवरों में केवल 10 रन देकर 4 विकेट चटकाए और वेस्ट इंडीज 20 ओवरों में मात्र 89 रन ही बना सकी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी रही। पाकिस्तान की ओपनर मुनीबा ने 43 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 37 रन बनाए। उसके बाद पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह और ओमाइमा सोहैल ने 33 रनों की साझेदारी करके पाकिस्तान को 8 विकेट से मैच जिताया। खराब बल्लेबाजी करने के बाद इस मैच में वेस्ट इंडीज की फील्डिंग भी बेहद खराब रही। जिसके चलते पाकिस्तान को मैच जीतने में कोई कठिनाई नहीं हुई।

2009 के बाद विश्व कप में यह पाकिस्तान की पहली जीत है। इससे पहले 2013 और 2017 के विश्व कप में पाकिस्तान ने एक भी मैच नहीं जीता था और इस विश्व कप के शुरुआती 4 मैचों में भी पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। तो ऐसे में यह जीत पाकिस्तान के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। इस जीत से पाकिस्तान की टीम को यकीनन राहत मिली होगी।

See also  महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की लगातार चौथी हार, बांग्लादेश ने हारा हुआ मैच किया अपने नाम

Leave a Reply

Your email address will not be published.