ICC Women’s World Cup 2022: वेस्ट इंडीज ने बांग्लादेश को 4 रनों से हराया, वेस्ट इंडीज की ओर से एक और दिल थमाने वाला मैच

शुक्रवार को हो रहा बांग्लादेश बनाम वेस्ट इंडीज मैच वर्ल्ड कप का एक ओर दिल थामने वाला मैच रहा। वेस्ट इंडीज ने अपने पहले दो मैच भी बड़े कम अंतर से जीते थे। उन्होंने न्यूजीलनैंड को 3 रन से और इंग्लैंड को 7 रन से हराया था। और आज बांग्लादेश को भी 4 रन से हराकर तीसरी जीत अपने नाम की।बांग्लादेश को जीतने के लिए अंतिम ओवर में 8 रनों की दरकार थी। परंतु उनके पास केवल एक विकेट ही बचा था। ओर बांग्लादेश केवल 3 रन ही बना सकी।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। वेस्ट इंडीज ने 62 रन पर 6 विकेट खो दिए थे। इसके बाद शीमैने कैंपबेले ने नाबाद 53 रन बनाकर वेस्ट का स्कोर 50 ओवरों में 140 रनों तक पोहचाया। बांग्लादेश की ओर से सलमा खातून और नहीदा अख्तर दोनों ने अपने 10 10 ओवरों में 23 रन देकर 2 विकेट चटकाए। बांग्लादेश की टीम ने कमाल की गेंदबाजी करके सभी को परभावित किया।

बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। 60 रन पर बांग्लादेश की आधी टीम पवेलियन लोट चुकी थी। नहिदा अख्तर ने नाबाद 25 रन बनाए परंतु वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकी। वेस्ट इंडीज की ओर से हेले मैथ्यूज ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में केवल 15 रन देकर 4 विकेट चटकाए और प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गई।

इसी जीत के साथ ही वेस्ट इंडीज ने न्यूजीलैंड और भारत को पछाड़ते हुए आईसीसी वूमेन क्रिकेट वर्ल्ड कप के पॉइंट्स टेबल पर तीसरे नंबर पर जगा बना ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.