ICC Women’s World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छे विकेट से हराकर अपनी सेमीफाइनल में जगह बनाई, भारत की सेमीफाइनल की राह हुई मुश्किल

शनिवार को हो रहे ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छे विकेट से हराकर अपनी सेमी फाइनल में जगह पक्की कर ली है। ऑस्ट्रेलिया इस वर्ल्ड कप में अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है। ऑस्ट्रेलिया आईसीसी वर्ल्ड कप पॉइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। भारत ने 50 ओवरों में ऑस्ट्रेलिया को 278 रनों का लक्ष्य दिया। और ऑस्ट्रेलिया ने तीन गेंदे रहते इस मैच को अपने नाम किया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारत ने मात्र 28 रनों पर अपने दोनो ओपनर्स को दिए थे। इसके बाद भारतीय कप्तान मिथाली और यस्तिका भाटिया ने पारी को संभाला। दोनों के बीच 130 रनों की साझेदारी हुई और दोनो ने अपनी पारी में अर्धशतक लगाया। मिथाली ने चार चौकों और एक छके की मदद से 96 गेंदों पर 68 और यस्तिका ने छह चौके लगाकर 83 गेंदों पर 59 रन बनाए। इसके बाद हरमनप्रीत कौर ने 47 गेंदों में 57 रनों की तेज पारी खेलकर भारत का स्कोर 277 तक पोहचा दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से डार्सी ब्राउन ने 3 और एलाना किंग ने 2 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरू बेहद अच्छी रही। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले विकेट के लिए कुल 121 रन जोड़े। जिसमे हेली ने मात्र 65 गेंदों में 72 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने अपना दूसरा विकेट भी 123 रन पर खो दिया। 3 रनों पर दो विकेट मिलने से भारतीय टीम ने मैच में वापसी करी। परंतु बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलियन टीम की कप्तान ने भारत की सभी उम्मीदों को तोड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया ने अपने तीसरे विकेट के लिए 103 रन जोड़े।  ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग ने 107 गेंदों में 97 रन बनाए। जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया यह मैच छह विकेटों से जीत गया। भारत की और से पूजा वस्त्राकर ने दो विकेट लिए। इस जीत के साथ ही अब भारत की सेमी फाइनल की राह भी मुश्किल हो गई है। सेमी फाइनल में पोहचने के लिए अब भारत को अपने आने वाले दोनो मैच जीतने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.