ICC Women’s World Cup: भारत विश्व कप से हुआ बाहर, नो बॉल ने तोड़ा सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना

रविवार को हो रहे लीग स्टेज के आखरी मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 3 विकट से हरा दिया है। सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए भारत के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी था। परंतु साउथ अफ्रीका की मिगनन डू प्रीज ने आखरी गेंद पर चौका लगाकर मैच साउथ अफ्रीका को जितवाया और इस हार से भारत सेमीफाइनल से बाहर हो गया। भारत ने साउथ अफ्रीका को 275 रनों का लक्ष्य दिया था।

साउथ अफ्रीका को आखरी ओवर में 7 रनों की दरकार थी। पहली गेंद पर सिंगल लेने के बाद डू प्रीज स्ट्राइक पर आ गई। डू प्रीज ने शॉट खेलकर दो रन लेने की कोशिश की परंतु हरमन प्रीत की शानदार फील्डिंग की बदौलत नॉन स्ट्राइकर एंड पर चेट्टी रन आउट हो गई और इसी एक रन के साथ डू प्रेस का अर्ध शतक भी पूरा हुआ। अगली दो गेंदों पर सिंगल लेने के बाद पांचवी गेंद पर डू प्रीज कैच आउट हो गई। डू प्रीज पवेलियन की ओर जा ही रही थी की अंपायर ने नो बॉल का इशारा कर दिया। परंतु इसी बीच डू प्रीज ने स्ट्राइक भी रोटेट कर ली थी और अब फ्री हिट इस्माइल के हिस्से आई। इस्माइल ने सिंगल लेकर स्ट्राइक डू प्रीज को दी। अब आखरी गेंद पर जीत के लिए साउथ अफ्रीका को एक रन चाहिए था। डू प्रीज ने आखरी गेंद पर चौका लगाकर मैच साउथ अफ्रीका को जितवाया और प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गई।

इसी जीत के साथ वेस्ट इंडीज ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में परवेश किया। वेस्ट इंडीज अंक तालिका में चौथे स्थान पर थी। वेस्ट इंडीज को सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए भारत का हारना जरूरी था। इसलिए वह आज साउथ अफ्रीका को सपोर्ट कर रही थी। वेस्ट इंडीज ने अपने ऑफिशियल अकाउंट पर टीम के हॉस्टल रूम का दृश्य भी व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.