ICC Women’s World Cup: भारत ने बांग्लादेश को 110 रनों से हराया, बांग्लादेश हुआ विश्व कप से बाहर

आईसीसी वूमेन वर्ल्ड कप का 22वां मैच भारत और बांग्लादेश के बीच हैमिल्टन में खेला गया। सेमीफाइनल की राह में बने रहने के लिए भारत के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी था। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

भारत की ओर से ओपनिंग कर रही स्मृति और शिफाली वर्मा दोनों ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े। शिफाली ने 42 गेंदों में छे चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए। 15वें ओवर की आखरी गेंद पर स्मृति आउट हो गई। इसके तीन गेंदों के बाद ही शिफाली और अगली ही गेंद पर मिथाली भी चलती बनी। केवल पांच गेंदों के अंदर ही भारत ने अपने तीन विकेट खो दिए थे। इसके बाद यस्तिका भाटिया ने पारी को संभालते हुए अर्धशतक लगाया और रिचा घोष, पूजा और स्नेह राणा ने भी छोटी पारियां खेलकर टीम में योगदान दिया। रिचा ने 36 गेंदों में 26, पूजा ने 33 गेंदों में 30 और स्नेह राणा ने 23 गेंदों में 27 रन बनाकर भारत का स्कोर 229 रन तक पहुंचाया। बांग्लादेश की ओर से ऋतु मोनी ने 3 विकेट, नहीदा अख्तर ने दो और जहानारा आलम ने एक विकेट चटकाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। बांग्लादेश के निरंतर विकेट गिरते चले गए। 35 रन के स्कोर पर बांग्लादेश की आधी टीम पवेलियन लोट चुकी थी। इसके बाद लता मंडल और रूमाना अहमद के बीच 40 रनो की साझेदारी हुई। परंतु निरंतर विकेट गिरने के कारण बांग्लादेश केवल 119 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गई जिसके तहित भारत यह मैच 110 रन से जीत गया। सलमा खातून ने 35 गेंदों में चार चौकों की मदद से 32 रन और लता मांडल ने 46 गेंदों में 24 रन बनाए। भारत की और से स्नेह राणा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए।

यह मैच जीतने के बाद अब भारत पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। भारत के अब सेमीफाइनल में प्रवेश करने के अच्छे आसार है। भारत का ग्रुप लीग का आखरी मैच 27 तारीख को साउथ अफ्रीका से होगा। यह मैच भी भारत के लिए बहुत अहम होगा।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.