ICC Women’s World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को वर्ल्ड कप फाइनल में 71 रनों से हराया, सातवीं बार विश्व चैंपियन बनी ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को वर्ल्ड कप फाइनल में 71 रनों से हराकर सातवीं बार खिताब अपने नाम किया है। ऑस्ट्रेलिया ने 357 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 43.4 ओवरों में 285 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से हिली ने शानदार पारी खेलते हुए 138 गेंदों में 170 रन बनाए। दूसरी तरफ इंग्लैंड की ओर से स्काइवर ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 121 गेंदों में नाबाद 148 रन बनाए। परंतु दूसरे छोर से एक एक करके लगातार विकेट गिरते रहे। जिसके कारण इंग्लैंड 285 रन ही बना सकी और 71 रन से यह मैच हार गई।

मैच का हाल

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद अच्छी रही। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले विकेट के लिए 160 रन जोड़े। ऑस्ट्रेलिया की ओपनर रिचेल हेंस 93 गेंदों में 68 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुई। इसके बाद बैटिंग करने आई बेथ मुनी ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। दूसरे विकेट के लिए भी ऑस्ट्रेलिया ने 156 रन जोड़े। एलिसा हेली 138 गेंदों में 170 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हो गई। सभी खिलाड़ियों की शानदार बल्लेबाजी की तहित ऑस्ट्रेलिया ने पचास ओवरों में 356 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। बेथ मुनी ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों में 62 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से अन्या श्रुबसोले ने 3 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत खराब रही। इंग्लैंड ने 38 रनों के अंदर ही अपने दोनो ओपनर्स खो दिए। इसके बाद नताली स्काइवर ने पारी को संभाला। स्काइवर ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 121 गेंदों में नाबाद 148 रन बनाए। परंतु दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरने के कारण इंग्लैंड केवल 285 रन ही बना सकी और 44 ओवरों के अंदर ही ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलाना किंग और जोनासेन दोनों ने तीन तीन विकेट चटकाए। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सातवां विश्व कप खिताब अपने नाम किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.