ICC Women’s Cricket World Cup: इंग्लैंड ने भारत को 4 विकेटों से हराया, भारत की विश्व कप में यह दूसरी हार

बुधवार को हो रहे इंग्लैंड और भारत के बीच मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। उन्होंने 28 रन पर 3 विकेट खो दिए। उसके बाद स्मृति मंधाना ने पारी को संभाला। परंतु 35 रन बनाकर वह भी आउट हो गई। 24.3 ओवरों के बाद 86 रन पर भारत के 7 विकेट गिर चुके थे। रिचा घोष और झूलन गोस्वामी की 37 रनों की पार्टनरशिप की बदौलत भारत केवल 134 रन ही बना सकी और इंग्लैंड के सामने 135 रनों का एक आसान सा लक्ष्य रखा। भारत की तरफ से स्मृति ने 35 ओर रिचा घोष ने 33 रन बनाए और दूसरी ओर इंग्लैंड की तरफ से चारलोट डीन ने 4 अहम विकेट चटकाए।

इंग्लैंड की पारी की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। इंग्लैंड ने 3 ओवरों में अपने दोनो ओपनर्स खो दिए। परंतु उसके बाद इंग्लैंड की कप्तान हैदर नाइट ने टीम की जिम्मेवारी को अपने कंधों पर लिया, और अर्ध शतक लगाया। इंग्लैंड ने 31.2 ओवरों में 6 विकेट खो कर एक आसान लक्ष्य को हासिल किया ओर टूर्नामेंट की पहली जीत अपने नाम की। इंग्लैंड की ओर से हैदर नाइट ने नाबाद 53 और नताली स्काईवर ने 45 रन बनाए। वहीं दूसरी तरफ मैग्ना सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 26 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

इंग्लैंड की टीम भले ही शुरुआत के तीनों मैच हारी हो परंतु आज वह एक चैंपियन टीम की तरह ही खेली। इंग्लैंड की टीम की फील्डिंग भी आज तारीफ योग्य थी। उन्होंने भारतीय टीम के दो रन आउट भी किए।

आज भारत के पास 2017 के फाइनल का बदला लेने का भी अच्छा अवसर था परंतु ऐसा हो नहीं सका। 2017 में इंग्लैंड ने भारत को हराकर ही विश्व कप अपने नाम किया था। इस हार के साथ ही भारत अभी भी तीसरे पायदान पर ही मौजूद है और उनका अगला मुकाबला टूर्नामेंट में एक भी मैच न हारने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम से है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.