IPL 2022: चेन्नई ने हैदराबाद को 13 रनों से हराया, चेन्नई ने कप्तानी की जिम्मेदारी फिर धोनी के हाथ सौंपी

आईपीएल 2022 के 46वें मुकाबले में चेन्नई ने हैदराबाद को 13 रनों से हरा दिया है। चेन्नई ने एक बार फिर कप्तानी की जिम्मेदारी धोनी के हाथ सौंप दी है। धोनी की कप्तानी में चेन्नई एक बार फिर से अपने पुराने अंदाज में नज़र आई। बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने हैदराबाद को 203 रनों का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम बीस ओवरों में केवल 189 रन ही बना सकी और यह मैच 13 रनों से हार गई।

मैच का हाल

मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम की शुरुआत बेहद ही अच्छी रही। चेन्नई की ओर से वापसी कर रहे डेवोन कानवे ने ऋतुराज गायकवाड का साथ देते हुए शानदार बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों ने इस सीजन की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप बनाई। दोनों के बीच 182 रनों की साझेदारी हुई। ऋतुराज गायकवाड़ 99 रन के स्कोर पर आउट हो गए और अपना आईपीएल के इस सीजन का पहला शतक बनाने में मात्र एक रन से चूक गए। गायकवाड़ ने 57 गेंदों में छह चौके और छह छक्के लगाकर 99 रन बनाए।

दूसरी ओर डेवोन कोनवे ने भी शानदार बल्लेबाजी की। डेवोन ने 55 गेंदों में आठ चौके और चार छक्के लगाकर नाबाद 85 रन बनाए। चेन्नई के बीस ओवरों में कुल 202 रन बनाए और हैदराबाद के सामने 203 रनों का एक बड़ा लक्ष्य रखा। हैदराबाद की ओर से नटराजन ने चार ओवरों में 42 रन देकर चेन्नई के दोनों विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत अच्छी रही। पारी की शुरुआत में ही अभिषेक शर्मा ने अच्छे शॉट्स खेले। छठे ओवर की पांचवी गेंद पर अभिषेक शर्मा 24 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाकर 39 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अगली गेंद पर ही राहुल त्रिपाठी बिना खाता खोले पवेलियन की ओर चल पड़े। क्रीज पर मौजूद केन विलियमसन और एडन मार्क्रम ने पारी को संभाला। परंतु दोनों के बीच केवल 30 रनों के साझेदारी के बाद मार्क्रम 17 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए निकोलस पूर्ण आज अलग ही अंदाज में नज़र आए। निकोलस पूर्ण ने 33 गेंदों में छह छक्के और तीन चौके लगाकर नाबाद 64 रन बनाए। परंतु दूसरे छोर से विकेट गिरते रहने के कारण हैदराबाद यह मैच 13 रनों से हार गई। चेन्नई की ओर से मुकेश चौधरी ने चार विकेट चटकाए।

इसी जीत के साथ चेन्नई की प्लेऑफ के लिए उम्मीदें अभी भी कायम है। परंतु चेन्नई को प्लेऑफ में परवेश करने के लिए अपने बचे हुए सभी मैचों में जीत हासिल करनी होगी।

See also  IPL Purple Cap Winners List हिंदी में – Cricket Flip

Leave a Reply

Your email address will not be published.