आईसीसी वूमेन क्रिकेट वर्ल्ड में ऑस्ट्रेलिया की लगातार चौथी जीत, वेस्ट इंडीज को हराया 7 विकेट से

मंगलवार को हो रहे ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्ट इंडीज मैच में वेस्ट इंडीज ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। परंतु वेस्ट इंडीज की पारी की शुरुआत बहुत खराब रही। उन्होंने अपने दूसरे ही ओवर में दो विकेट खो दिए। उसके बाद वेस्ट इंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर ने पारी को संभाला, पर दूसरी और से लगातार विकेट गिरने के कारण वेस्ट इंडीज पूरे पचास ओवर भी नही खेल पाई और मात्र 131 रन ही बना सकी। वेस्ट इंडीज की ओर से स्टेफनी टेलर ने अर्ध शतक लगाया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलिस पेरी और जोनासन दोनो ने घातक गेंदबाजी की। दोनो ने 3 3 विकेट चटकाए।

 

बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत भी खराब रही। ऑस्ट्रेलिया ने 3.2 ओवरों में 7 रन पर ही अपने दो विकेट खो दिए। फिर एलिस पेरी ओर रचेल हैंस के 50 रनों की साझेदारी के बाद एलिस पेरी भी आउट हो गई। लेकिन इसके बाद वेस्ट इंडीज विकेट लेने में नाकाम रहा। रचेल हैंस और बेथ मूनी के बीच 74 रनों की साझेदारी हुई। ओर यह मैच ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से अपने नाम किया। उन्होंने यह लक्ष्य 30.2 ओवरों में ही 3 विकेट खो कर हासिल कर लिया। रचेल हैंस 83 रन बनाकर नाबाद रही। और इसके साथ ही बेथ मूनी ने भी 28 रनों का योगदान दिया।

वेस्ट इंडीज की यह 4 मैचों में दूसरी हार है। शुरुआती 2 मैच जीतने के बाद भारत ने उनकी विनिंग स्ट्रीक को तोड़ा ओर आज ऑस्ट्रेलिया से भी करारी हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप में लगातार चौथी जीत अपने नाम की। अंक सूची में 8 अंको के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले पायदान पर मौजूद है। दूसरे स्थान पर 6 अंकों के साथ साउथ अफ्रीका ओर तीसरे स्थान पर 4 अंकों के साथ भारत मोजूद है। इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है।

See also  IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच कब और कहां होगा मुकाबला, ऐसे देखें मैच लाइव

Leave a Reply

Your email address will not be published.