आज होगा भारत के लिए करो या मरो की स्थिति वाला मुकाबला, क्या आज अर्शदीप को मिलेगा मौका, जानिए।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 के पांच मुकाबलों की श्रंखला में भारत 2-0 से पीछे है। सीरीज में बरकरार रहने के लिए भारत के लिए आज का मुकाबला जीतना बेहद ही जरूरी है। भारत की ओर से गेंदबाजों ने दोनों मुकाबलों में बेहद ही खराब गेंदबाजी की है। पिछले मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार के इलावा बाकी सभी गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन रहा। भुवनेश्वर कुमार ने पिछले मुकाबले में चार ओवरों में 13 रन देकर चार विकेट चटकाए थे। तो वहीं आईपीएल में इस साल पर्पल कैप जीतने वाले युजवेंद्र चहल ने मेज़बान टीम को चार ओवरों में 49 रन दे दिए।

पहले मुकाबले में भारत ने अच्छी बल्लेबाजी की थी। भारत ने बीस ओवरों में 211 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। परंतु खराब गेंदबाजी के कारण भारत यह मैच सात विकेटों से हार गया। केएल राहुल के चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई। परंतु अभी तक बीसीसीआई द्वारा लिया गया यह फैसला गलत ही साबित हो रहा है।

क्या आज उमरान मालिक और अर्शदीप को मिलेगा मौका

आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए अर्शदीप ने बेहद ही अच्छी गेंदबाजी की थी। दूसरी और उमरान मालिक का प्रदर्शन भी इस साल अच्छा रहा था जिसके चलते दोनों गेंदबाजों को भारतीय टीम में शामिल किया गया। पिछले दो मुकाबलों में भारत की खराब गेंदबाजी के कारण आज दोनों में से किसी एक खिलाड़ी को हम मैदान में उतरता हुआ देख सकते है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस ईयर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन: टेंबा बावुमा, हेंड्रिक्स, ड्वेन प्रिटोरियस, रॉस वैन डेर डोसेन, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पोवरेल, कागिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नोर्तर्जे, तबरेज शम्सी।

See also  IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स ने केकेआर को 7 रनों से हराया, युजवेंद्र चहल ने ली इस सीजन की पहली हैट्रिक

Leave a Reply

Your email address will not be published.