IPL 2022: पंजाब ने चेन्नई को 11 रनों से हराया, चेन्नई की इस सीजन में यह छठी हार

आईपीएल के 38वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 11 रनों से हरा दिया है। चेन्नई की यह इस सीजन में आठ मैचों में से छठी हार है। इस मैच में हारने के बाद अब चेन्नई की प्लेऑफ की प्लेऑफ की राह भी मुश्किल हो गई है। चेन्नई को जीतने की लिए आखरी ओवर में 27 रनों की दरकरार थी और क्रीज पर धोनी थे। आखरी ओवर करने आए ऋषि धवन की पहली गेंद पर छक्का लगाने के बाद अगली गेंद वाइड हो गई। दूसरी गेंद ऋषि धवन ने डॉट गेंद फेंकी। इसके बाद अगली गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में धोनी कैच आउट हो गए और पंजाब यह मैच 11 रनों से जीत गया।

मैच का हाल 

मैच में चेन्नई ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत धीमी रही। पंजाब ने पावरप्ले में एक विकेट खो कर मात्र 37 रन ही बनाए। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए भानुका राजपक्षे का चेन्नई ने दो बार कैच छोड़ा और आज शिखर धवन के भी अच्छे फॉर्म में होने के कारण शिखर धवन और राजपक्षे के बीच 100 रनों के ऊपर की साझेदारी हुई। राजपक्षे ने 32 गेंदों में दो चौके और दो छक्के लगाकर 42 रन बनाए। राजपक्षे के आउट होने के बाद लिविंगस्टोन ने आते ही शानदार बल्लेबाजी की। लिविंगस्टोन ने सात गेंदों में 19 रनों की एक छोटी पारी खेली। शिखर धवन ने 59 गेंदों में नौ चौके और दो छक्के लगाकर नाबाद 88 रन बनाए। शिखर धवन का यह 200वां आईपीएल मुकाबला था और साथ ही उन्होंने अपने आईपीएल के करियर में 6000 रन भी पूरे कर लिए है। ऐसा करने वाले वह विराट कोहली के बाद केवल दूसरे खिलाड़ी है। पंजाब ने बीस ओवरों में 187 रन बनाए। चेन्नई की ओर से ब्रावो ने चार ओवरों में 42 रन देकर दो विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। चेन्नई ने पावरप्ले में केवल 32 रन बनाकर दो विकेट खो दिए। रोबिन उथप्पा सात गेंदों में केवल 1 रन ही सके तो वहीं मिचल सैंटनर 15 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अंबाती रायडू ने विस्फोटक अंदाज से बल्लेबाजी की। रायडू ने 39 गेंदों में सात चौके और छह छक्के लगाकर 78 रन बनाए। चेन्नई को आखरी दो ओवर में जीत के लिए 35 रन चाहिए थे। परंतु 19वा ओवर करने आए अर्शदीप सिंह ने अपने ओवर में केवल आठ रन ही दिए। अब चेन्नई को जीतने की लिए आखरी ओवर में 27 रनों की दरकरार थी और क्रीज पर धोनी थे। आखरी ओवर करने आए ऋषि धवन की पहली गेंद पर छक्का लगाने के बाद अगली गेंद वाइड हो गई। दूसरी गेंद ऋषि धवन ने डॉट गेंद फेंकी। इसके बाद अगली गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में धोनी कैच आउट हो गए और पंजाब यह मैच 11 रनों से जीत गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.