महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की लगातार चौथी हार, बांग्लादेश ने हारा हुआ मैच किया अपने नाम

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही है। सोमवार को चौथा वनडे मैच खेलने उतरी पाकिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले बांग्लादेश की टीम को बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 79 रनों पर अपने दोनो ओपनर्स को दिए। इसके बाद फरगाना और निगार सुल्ताना ने 96 रनों की पार्टनरशिप करके पारी को संभाला। जिसके तहित बांग्लादेश की टीम ने 50 ओवरों में 7 विकेट को कर कुल 234 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से नाशरा संधू ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए जबकि नीदा दार, फातिमा साना और ओमेमा सोहैल तीनों ने एक एक विकेट ली।

बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान टीम की शुरुआत बहुत अच्छी रही। पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट 91 रनों पर खोया। और दूसरा 155 पर। उसके बाद तो मानो की विकेटों की बारिश ही हो रही हो। पाकिस्तान ने मात्र 5 रनो पर 5 विकेट खो दिए। पाकिस्तान का स्कोर  41.5 ओवरों में 183 पर 2 विकेट था और फिर देखते देखते पाकिस्तान के 44 ओवरों में 188 रन पर 7 विकेट गिर चुके थे। 44वां ओवर करने आई फहीमा खातून ने एक ही ओवर में आलिया और फातिमा साना को एलबीडब्ल्यू कर दिया। और उसी ओवर की आखरी गेंद पर सिद्रा निवास भी रन आउट हो गई। जिसके बाद मैच का रुख बदल गया। आखरी ओवर में पाकिस्तान को 16 रनों की दरकार थी। परंतु पाकिस्तान की टीम केवल 6 रन ही बना सकी। जिसके तहित बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत दर्ज की।

पाकिस्तान की और से सिद्रा अमीन ने 140 गेंदों में 104 रनों की शानदार पारी खेली। जबकि नहीदा खान ने 43 और पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ ने 31 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश की और से फहीमा खातून ने 3 विकेट चटकाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसके साथ ही रुमाना अहमद ने भी 2 विकेट चटकाए। इस जीत की साथ बांग्लादेश की टीम 2 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में छठे पायदान पर पहुंच गई है और पाकिस्तान टीम की लगातार चौथी हार के बाद 8वें स्थान पर ही मोजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.